Sun. Jun 26th, 2022

13वीं पुण्यतिथि पर याद किए गए पत्रकार रणधीर

Share this News

अर्जुन सिंह की रिपोर्ट

सारण- सदर प्रखंड अंतर्गत चिरांद आवास पर उनके 13वी पुण्यतिथि पर मीडिया के लोगों के अलावे कई गणमान्य लोगों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।
पुण्यतिथि के अवसर पर सारण जिला पत्रकार संघ के महासचिव जाकिर अली ने कहा कि रणधीर बहुत कम समय में ही लोगों के चहेते हो गए थे। उन्होंने कहा कि आज मीडिया के कारण ही लोगों की समस्याएं हल हो रही हैं तथा आम जनता इन्हीं के सहयोग से अपनी समस्याएं सुलझाते हैं। वही पत्रकार श्रीराम तिवारी ने कहा कि मृदुभाषी सरल स्वभाव तथा अपने कर्तव्य के प्रति सदा जागरूक रहते थे रणधीर और बहुत कम समय में लोगों के चहेते हो गए थे।

ज्ञात हो कि वर्ष 2009में पूर्व पत्रकार रणधीर लोकसभा चुनाव के मतगणना की कवरेज करने के लिए जा रहे थे कि सड़क दुर्घटना में मौना चौक के पास उनकी मौत हो गयी थी। उनके पैतृक आवास पर उनके पिता द्वारा एक आदमकद मूर्ति का अनावरण किया गया है ।वे अपने मां-बाप के इकलौते पुत्र थे। माल्यार्पण के समय उनके पिता की आंखें नम देख सभी की आंखों में आंसू छलक गए।

पिता राय जगन्नाथ प्रसाद तथा माता सुशीला रानी अपने पुत्र की प्रतिमा पर हर रोज माला चढ़ाती हैं। उनके यहां भोजन के पहले अपने पुत्र के सामने भोग लगता है तब दोनों खाना खाते हैं। श्रद्धांजलि व्यक्त करने वालों में रणजीत सिंह, चंदन कुमार, सुबोध कुमार तिवारी,रीतीक कुमार, उमेश राय, सहित कई लोग शामिल थे।