Wed. Jun 19th, 2024

सरस्वती पूजा को लेकर बनियापुर थाने में की गई बैठक।

Share this News

सरस्वती पूजा को लेकर बनियापुर थाने में की गई बैठक।

BBJ-DESK

बनियापुर में सरस्वती पूजा को लेकर गुरुवार को बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता बनियापुर थाना प्रभारी आशुतोष कुमार व अपर थाना प्रभारी ने किया। वही बैठक में थाना प्रभारी ने कहा की कोई भी पूजापाठ शांति समृधि के लिए किया जाता। और ये तो विधा के देवी की पूजा होने वाला हैं तो इसमें नर्तकी नाच, डीजे, लाउड स्पीकर की जरूरत से ज्यादा होना कानून का अवेलना करना होगा हैं।

खास कर जो पूजा करने वाले युवा हैं व ध्यान रखे की किसी भी अन्य धर्म के मस्जिद, गुरुद्वारा चर्च जैसी इन जगहों को मूर्ति विसर्जन के समय इन जगहों पर रुकना नहीं हैं और रूट चार्ट के अनुसार की कुछ करना हैं। और पूजा करने के लिए एक अध्यक्ष- एक सचिव व दस वॉलिंटियर की फ़ोटो लेकर थाना पे आकर जो फर्मेट थाना से मिलेगा व भर कर थाना में जमा करना होगा। वही डीजे वादकों को कहा गया की किसी भी अन्य ध्वनि यन्त्र का उपयोग पूजा अस्थल व मूर्ति विसर्जन में नहीं करना होगा। अगर रास्ते पर कोई भी अभद्रता भरी गाने व नाच करता दिखा तो कानूनी करवाई किया जाएगा।

वही प्रशासन पुरी तरह से किसी भी प्रकार कोई समस्या न हो या कोई अफवाह फैला रहा हो या समाजिक तत्वों के उपर पैनी नज़र रखेगी। बैठक में सयुक्त रूप से पंचायत प्रतिनिधि, समाज सेवी, डीजे वादक सहित सरस्वती पूजा करने वाले युवा सामिल थे।

Latest News