Mon. May 27th, 2024

कल प्रपोज डे पर युवां करेंगे जज्जबातों को बयां

Share this News

रोज डे के साथ वेलेंटाइन वीक की हुई शुरुआत

रोज डे के साथ वेलेंनटाइन डे की शुरुआत हो चुकी है। फरवरी की गुलाबी सर्द हवाएं युवाओं में प्रेम की उमंगों को बढ़ा रही है…..

रोज डे के साथ वेलेंनटाइन डे की शुरुआत हो चुकी है। फरवरी की गुलाबी सर्द हवाएं युवाओं में प्रेम की उमंगों को बढ़ा रही है। शुक्रवार को प्रेमी जोड़ों ने एक-दूसरे को लाल गुलाब देकर प्यार का इजहार किया। माना जाता है कि प्यार का रंग लाल है। ऐसे में अपने पार्टनर के सामने प्यार जताने के लिए लाल गुलाब दिया जाता है।

वेलेंनटाइन डे को लेकर बाजारों में उपहारों की बहार छाई हुई है। उपहार देने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक विकल्प मौजूद हैं। इसे खरीदने को लेकर दुकानों पर युवाओं की भीड़ देखी जा रही है। आधुनिकता के इस दौर में भी ग्रिटिग्स कार्ड हर साल की तरह इस साल भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बाजार में ग्रिटिग्स कार्ड आकर्षित और सुंदर कोटेशन के साथ उपलब्ध हैं। इसके अलावा टेडी बीयर, ज्वेलरी बॉक्स, कपल शो पीस, लव वेल आदि के रूप में गिफ्ट आइटम उपलब्ध हैं।

मोबाइल पर ही दिल की बात कहना बेहतर

कई प्रेमी जोड़ों ने बताया कि मशरक छोटा शहर है। शहर में कोई ऐसा पार्क या जगह नहीं है, जहां प्रेमी युगल मिल सकें। छोटा शहर है सभी एक-दूसरे को जानते हैं। ऐसे में मोबाइल पर ही दिल की बात कहना बेहतर है। संचार क्रांति ने आशिकों की इस समस्या को बहुत हद तक दूर कर दिया है। अब चाहत भले सामने न हो, लेकिन मोबाइल पर दो दिलों की धड़कन जरूर सुनाई दे रही है।

ये हैं वेलेंटाइन सप्ताह के खास दिन

7 फरवरी – रोज -डे
8 फरवरी – प्रपोज- डे
9 फरवरी – चॉकलेट-डे
10 फरवरी – टेडी-डे
11 फरवरी – प्रॉमिस-डे
12 फरवरी- हग-डे
13 फरवरी- किस डे
14 फरवरी- वेलेंनटाइन डे
——

कल प्रपोज डे पर युवां करेंगे जज्जबातों को बयां
नई पीढ़ी के लिए फरवरी का महीना दोस्ती और प्यार के लिहाज से खास होता है। वैसे भी दुनिया का हर रिश्ता ही प्यार से बना होता है। प्यार, त्याग और विश्वास की ऐसी डोर है, जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है। इसे शब्दों में पिरोना आसान नहीं है। किसी ने ठीक ही कहा है कि मोहब्बत को शब्दों की जरूरत नहीं होती, पर कभी-कभी जज्बातों को भी आवाज की जरूरत होती है। कल का दिन जज्बात बयां करने का है, क्योंकि कल प्रपोज डे है।